news

[news][bleft]

Entertainment

[Entertainment][bsummary]

कुत्ते कार का पीछा क्यों करते हैं ??


आप सबने कुत्तों को अपनी गाड़ियों के पीछे पागलों की तरह भागते देखा हीं होगा। कुछ लोग यह देख के डर जाते हैं, और अपनी गाड़ी का एक्सीलेटर और भी जोर से दबा देते हैं। पर आपने कभी सोचा है, ई कुतुआ लोग काहे पगला जाता है गाडी को देखते हीं। लगता है जैसे रोड सरकार ने इनके सोने के लिए बनाई है और हमने उसपर गाडी चला कर इनका घर उजाड़ दिया हो। आइये हम आज आपको बताते हैं कि ई कुतुवा लोग काहे ऐसे पगला जाता है।

तो भइया इसका पहला कारण है कि ये उनकी आदतवे में शुमार है

हाँ , तो पहला और मुख्य कारण है, कि ये उनकी आदतवे में शुमार है। अब का कीजियेगा कुत्ता हीं हैं ना जी, तो ई लोग को पसंद है प्रतियोगिता करना। अब जइसे हीं कोई गाड़ी दिखता है, तो इनको लगता है कि कोई इनसे रेस लगा रहा है। और आपका गाडी का रफ़्तार भी कउनो काम नहिये होता है। तो बस ई कुतुवा लोग लग जाता है रेस लगाने में और जब हारने लगता है, लगता है भौंकने।


कुत्तों को खेलना पसंद है

कुत्तों को अक्सर आपने देखा होगा कि इनको बॉल आदि से खेलना बहुत पसंद होता है। तो बस इनको गाड़ी देखते हीं मन हो जाता है खेलने का। अब ई तो कुत्तों को भी पता होगा कि गाड़ी कोई बॉल नहीं है, फिर भी इसके पीछे दौड़ने लगते हैं। बाकी इनका मेन मकसद होता है, खेलना।
अरे भइया, जानवर प्यार ही खोजता है और खेल के रूप में ही क्यों ना हो।

शिकार करने की प्राकृतिक भावना 

अब हम सभी जानते हैं कि हमारे पुर्वज बंदर हैं, पर कुत्तों के पुर्वज मांसाहारी थे और वो शिकार करना बखुबी जानते थे। तो बस किसी भी चीज को भागते देख, उनका शिकारीपन बाहर आ जाता है और वो दौड़ पड़ते हैं शिकार करने को।


तो अब आपलोग ई तो जान गए ना की काहे ई कुत्ता लोग गाडी को देखते हीं पगला के भागने लगता है। अब कभी अगली बार आपके साथ ऐसा हो, तो कारण याद रखियेगा। साथ में ई भी याद रखियेगा की हम ही बताये हैं।

Source
Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


Youth Icon

[Youth Icon][threecolumns]

Travel

[Travel][list]

Facts

[Facts][grids]