news

[news][bleft]

Entertainment

[Entertainment][bsummary]

सुपर 30 मे अब 10वीं पास का भी दाखिला



गरीबों के मसीहा कहे जाने वाले, सुपर 30 के संस्थापक, कुमार आनंद अब अपने संस्थान का विस्तार करना चाहते हैं। उन्होंने बताया की इस साल से उनके संस्थान में 10वीं पास विद्यार्थियों को भी जगह दी जाएगी जो कि पहले सिर्फ 12वीं पास को ही दी जाती थी। 

आनंद ने बताया की अभी 10वीं पास 10-20 छात्रों को अपने नए प्रोग्राम के तहत दाखिला लेंगे जबकि 12वीं पास के लिए प्रोग्राम पहले की तरह जारी रहेगा। 

अब से सुपर 30 के लेक्चर संस्थान की वेबसाइट पर ऑनलाइन भी उपलब्ध रहेंगे। आनंद ने कहा की पढाई के लिए क्लासरूम सर्वोत्तम जगह है, पर ऑनलाइन लेक्चर उपलब्ध होने से विद्याथियों का एक बड़ा तबका लाभान्वित होगा। साथ ही उन्होंने बताया कि उनकी योजना गरीबों के लिए स्कूल खोलने की भी है। 


Anand Kumar
गौरतलब है कि कुमार आनंद की यह कोशिश बिहार के ज्यादा से ज्यादा छात्रों को IIT प्रवेश परीक्षा में सफलता दिलाने के लिए है। आनंद ने बताया कि उनके संस्था के जैसे और भी संस्थान खुल गए हैं जो कि अच्छी बात है परन्तु उनके नाम पर लाभ कमाना गलत है। 

सुपर 30 से अबतक सैकड़ों मेधावी छात्र लाभान्वित हो कर IIT में पढ़ रहें हैं। अब आनंद के इस कदम से ज्यादा छात्र सफल हो सकेंगे। 


Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


Youth Icon

[Youth Icon][threecolumns]

Travel

[Travel][list]

Facts

[Facts][grids]